Thoughts about life

thoughts about life
जीवन में अच्छी और बुरी संगत.......... -

Thoughts about life जीवन की दिशा बदल देते हैं.. Thougts about life की वो चिंगारी है जो जलती नहीं है ना जलाती है वरन जीवन को नई दिशा देती है..thoughts about life की लिस्ट बड़ी नहीं है.. एक गुण भी हम quotes about life को अपना लें तो हमारा जीवन सुधर जाए.. आज का short quotes about life अच्छी संगति पर है…

Thoughts about life and good comopany

चंदन का साथ होगा तो जीवन में सुगंध ही होगी.. जंगल का राजा शेर मरे पशु नहीं खाता मगर गीदड़ की बुरी संगत यानी bad company के कारण वह भी मरे हुए पशु को नोचने लग जाता है.. Thoughts about life का आज का मंत्र यही है की अच्छे लोगों की संगति में रहो… बचपन में हमने एक कहानी सुनी थी जिसमें दो तोते होते हैं.. एक राम राम बोलता है और दूसरा मारो मारो बोलता है.. एक साधु की संगति में था और दूसरा डाकू की संगति में था… एक ही बूँद कदली, सीप और भुजंग मुख में गिरती है पर संगति के अनुसार रूप धारण करती है.. यही thoughts about life में good company का प्रभाव है..

Caption about life

Caption about life और thoughts about life यही है बुरी संगत में रहने से अच्छा है अकेले रहना.. पवन के साथ धूल आँधी बनकर आसमान तक जाती है और वही धूल नीचे की और बहने वाले जल के साथ कीचड़ में मिल जाती है.. यह है life changing का thoughts about life…. दूध में मिला जल भी दूध ही बन जाता है.. चाणक्य नीति कहती है की बुरी संगति कोयले के समान होती है.. गर्म हो तो हाथ को जला देता है और ठंडा हो तो काला कर देता है….

एक बार आइन्सटीन के driver ने कहा की सर! मैंने आपके सारे लेक्चर याद कर लिए हैं और अच्छी तरीके से समझ लिए हैं.. आज का टॉपिक तो मेरा बहुत ही पकड़ वाला है.. आइंस्टीन ने कहा की फिर आप ही लेक्चर दे दें.. मुझे कोई यहाँ पहचानने वाला तो है नहीं.. तुम भी अपने मन की निकाल लो.. Driver सेमिनार में chief guest बनकर और आइंस्टीन driver बनकर दर्शक दीर्घा में बैठ गए… Driver ने शानदार भाषण दिया.. टॉपिक पर ऐसा बोले की लोग तारीफ़ करते थक ही नहीं रहे थे.. इतने में एक बुजुर्ग scientist आया और उसने कहा की आज थोड़ा फोकस theory of relativity पर कुछ पूछना है.. Driver अब क्या करे… इस पर कभी सुना नहीं था.. पर दिमाग से काम लिया और बोला.. आपका यह टॉपिक तो मेरा driver ही समझा देगा.. मैं कुछ भी बात दोहराता नहीं हूँ… Driver look into the matter and plz solve query… यह संगति का असर है.. Thoughts about Life यही है की एक अच्छी संगति जीवन सुधार देती है….

Good quotes about life

Good quotes about life और thoughts about life यही है की गलत लोगों की संगति प्रारंभ में अच्छी और टूटने विरस और समाप्ति पर बैर भाव से पूर्ण होती है… एक मछली सारे तालाब को गंदा कर देती है.. जैसे काजल का कलुष धोया नहीं जा सकता वैसे ही गलत संगति को छोड़ना मुश्किल है… झरनों के बीच स्त्रोत खो गया.. चोरों के बीच संत खो गया.. मूर्खों के बीच गुरु खो गया और कौवे के बीच हँस खो गया… यह सब बुरी संगति के कारण है….

बस यही कहना है की अच्छे लोगों के साथ रहो.. अच्छी बातें सुनो और पढ़ो.. Thoghts about life का सार यह एक गुण ही अपना लो…. बस बुरे लोगों से दूर रहो…

भरोसे का नाम बस भगवान

जो आपमें जोश भर दे वही आपका अपना है….

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on telegram

RECENT POSTS

Thoughts about life

thoughts about life
जीवन में अच्छी और बुरी संगत..........
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on telegram

10 thoughts on “Thoughts about life”

  1. Pingback: constitutional amendment in hindi.. केशवानंद भारती बनाम केरल

  2. Pingback: Govina biography IN HINDI गोविंदा आहूजा एक लोकप्रिय भारतीय फिल्म कॉमेडियन

  3. Pingback: Top 10 moral stories in hindi एक नगर में एक फकीर रहता ..

  4. Pingback: GOOD MORNING QUOTES IN HINDI 2021.............

  5. Pingback: POSITIVE THOUGHTS IN HINDI.............................

  6. Pingback: DHANUSH NEW MOVIE ATRANGI RE 2021 .FILM IS ABOUT

  7. Pingback: URDU SHAYARI about l ove and life in2021.............

  8. Pingback: KAAGAZ MOVIE STORY .....AWESOME FILM IN 2021

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RECENT POSTS