Kahaniya

kahaniya
बहुत देर कर दी..... -

Kahaniya वही जो जीवन बदल दे.. Hindi kahani  कहने और सुनने दोनों में ही आनंदमय हो जाते हैं… आज आपको कोई कहानी नहीं सुना रहा हूँ फिर भी आपको कहानी का आनँद आयेगा…

Kahaniya जो कहे की बहुत देर कर दी

Kahaniya कुछ कहती है जो हमें जगा देती है.. सच्ची बात है यह… हमारे पास के गाँव में एक महात्मा जी चौमासे के लिए पधारे.. महाराज की सत्संग प्रवचन बहुत ही प्रेरक थे.. सेठ जी ने महाराज को अपने घर पर खाने का निमंत्रण दिया.. सेठानी ने एक से बढ़कर व्यंजन बनाये.. महाराज ने खाना खाकर कहा की बहुत ही देरी कर दी.. सेठ जी ने दूसरे दिन थोड़ा जल्दी खाने पर बुला लिया पर वही बात और महाराज बोले की बहुत देरी कर दी.. सेठ ने और जल्दी खाना बनवा दिया और महाराज ने डटकर खाना खाया और फिर वही बात की बहुत देरी कर दी..

Kahaniya#सेठ अनमन सा नाराज सा बोल पड़ा महाराज सुबह 6 बजे खाना तैयार करवा दिया और आप कह रहे हो की बहुत देरी कर दी है.. खाने में कोई कमी हो तो बताओ.. मैंने क्या देरी की है.. महाराज बोले की सेठ जी! खाना बहुत ही अच्छा है.. बस मैंने देरी कर दी है.. चालीस साल की उम्र में बना महाराज.. काश! बीस साल पहले बन जाता तो कितना अच्छा रहता.. मैंने बहुत देरी कर दी है.

दोस्तों यही जीवन है.. हम सबने बहुत देरी कर दी है.. पढ़ाई कर रहें हैं तो हो सकता है की आपने बहुत ही समय खराब कर दिया हो.. बातों और गपशप में बहुत ही देरी कर दी हो..

अगर आप व्यापार करना चाहते हैं और आज कल आज कल करते समय बीता रहे हैं तो आप भी बहुत ही देरी कर रहे हैं..

WWW.shreeumsa.com

अगर आप सरकारी अधिकारी हैं और काम को आज कल पर टाल रहे हो तो आप भी बहुत ही देरी कर रहे हो और आपकी यह देरी आम जनता और आप दोनो पर बहुत भारी पड़ रही है और आप बहुत देरी कर रहे हो..

WWW.shreeumsa.com

अब हम सब बहुत ही देरी कर रहें हैं.. अब आप किसान हो या व्यापारी, नेता हो या अभिनेता, govt. जॉब में हो या pvt. जॉब में आप और हम बहुत देरी कर रहे हैं.. बहुत  ही ज्यादा देरी कर रहे हैं..

Shreeumsa. Com

अब देरी बहुत हो चुकी है.. भगवान को भूल चुके हैं.. ठग लकड़ी में हम इतने बावले हो गए हैं की बाकि सब में बहुत जल्दी है पर ईश्वर आराधना, भगवान का भजन, सत्कर्म करने में हमने बहुत ही देरी कर दी है.. आवो आज से थोड़ी जल्दी करते हैं भगवान को याद कर लेते हैं.. पहले से ही बहुत देरी हो चुकी है…..

करिये तो ही डरिये, ना करिये तो भी डरिये, बुरीगार से तो डरिये ही डरिये


यह दुनिया वाले बेकार की बातें करते हैं

Shreeumsa. Com



you may read for motivation https://ahajindagi.com/
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on telegram

RECENT POSTS

Kahaniya

kahaniya
बहुत देर कर दी.....
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp
Share on telegram

6 thoughts on “Kahaniya”

  1. Pingback: BEST MOTIVATIONAL STORY HINDI एक नव विवाहिता बेटी रोज़ अपनी माँ से

  2. Pingback: A P J  ABDUL KALAM QUOTES आप सूरज की तरह चमकना चाहते हो

  3. Pingback: Inspirational Quotes in hindi आप कभी भी इतने बुड्ढे नहीं हो सकते कि आप एक

  4. I’m extremely impressed along with your writing skills and also with the layout on your blog. Is this a paid theme or did you modify it yourself? Anyway keep up the excellent quality writing, it’s rare to peer a nice weblog like this one nowadays.

  5. Pingback: TAMILGUN DOWNLOAD MOVIES ...फिल्म निर्माता का दर्द हमे समझना होगा..

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RECENT POSTS